whatsApp par full dp kaise lagaye

WhatsApp Par Bina Crop Kiye Profile Picture (DP) Kaise Lagaye 

_________________________________________

||Technical News|| Hello everyone, अगर आपके पास smartphone हैं तो उसमे WhatsApp भी जरुर होगा और आप भी अक्सर अपने  WhatsApp पर DP change करते रहते होगें लेकिन ज्यादातर pictures को आपको crop करके लगाना
Whatsapp par ful dp kaise lagaye,whatsapp dp
Whatsapp par ful dp kaise lagaye
पडता होगा. इसलिए आज हम सीखेंगे की WhatsApp दुनिया में सबसे ज्यादा popular instant messaging apps है और इसी वजह से अब हर smartphones में WhatsApp पहले से ही install आती है. WhatsApp पर ज्यादातर लोग अपनी Profile Picture (DP) Bíte status बदलते ही रहते है ।

लेकिन ज्यादातर ऐसा होता है जब हमारी कोई group photo या landscape photo होती है तो वो photo profile पर पूरी तरह से fit नही हो पाती है और फिर उस photo को हमे crop करके लगाना होता है. कुछ photo ऐसी होती है जिनको crop करके लगाने का कोई मतलब ही नही होता मतलब picture के कुछ important parts उससे crop (कट) जाते हैं और फिर अपनी वो photo DP पर ही नही लगाते. कुछ लोगो के लिए profile photo बहुत serious thing होती है वो हर हाल में अपनी फोटोज को dp पर लगाना चाहते है और फिर वो photo cropping की वजह से ना लगे तो उन्हें गुस्सा भी आता है. अगर आप भी चाहते हैं की आपको कोई दोस्त आपकी DP से crop ना हो जाए या आपके photo के background में मोजूद Hills पुरे नजर आयें तो ये पोस्ट पढ़ते रहिये क्योंकि इस पोस्ट में आपको मैं ये बताऊंगा की कैसे आप किसी भी photo को बिना crop किये और बिना photo की quality को कम किये कैसे WhatsApp और facebook की profile photo (DP) पर लगा सकते हो 

Whatsapp par full-dp kaise lagaye,whatsapp dp
Whatsapp par ful dp kaise lagaye
बैसे तो आप इस post को पढ़ते हुए यहाँतक पहुँच गये हो तो आप समझ ही गये होंगे की  WhatsApp पर DP लगाने मेंक्या problem आती है लेकिन फिर भी मैं आपको example के साथ ये बता देता हूँ की क्या problem आती है. क्योंकि मेरा ऐसा मानना है की किसी भी problem का solution समझने से पहले problem को अच्छी तरह से समझ लेना चाइये. आपको Post के शुरुआत में जो photoनजर आ रही हैं इसे मैं  WhatsApp की DP बनाना चाहता हूँ तो आइये इसे लगा कर देखते है की क्या problem आती है.

जैसा आप नीचे photo में देख रहे है की WhatsApp आपकी photo को crop कर रहा है जिसकी वजह से photo आधी आ रही है और फिर इस तरह से crop करके इस photo को लगाने का कोई फायदा नही PlayStore पर आपको ऐसी बहुत सी  apps मिल जाती है जिनका use करके आप facebook,  WhatsApp facebook या अन्य किसी social sites पर बिना crop किये profile picture लगा सकते हैं. मैं यहाँ आपको best app बताने जा रहूँ और ये सबसे आसान है उसको कैसे use करेंगे ये भी मैं आपको step by step बताऊंगा

Squaredroid : Full Size Photos App - जैसा की मैंने आपको बताया की WhatsApp Par Bina Crop Kiye Profile Picture (DP) लगाने के लिए बहुत apps playestore पर मोजूद है।

लेकिन squaredroid app को use करना उनमे से सबसे easy है. इसका user friendly interface इस app को और apps से अलग बानाता है. ये app आपकी किसी भी picture को  WhatsApp की profile photo के लिए resize कर देती है वो भी picture की बिना किसी parts को crop किये और फिर आप उस image को save करके अपनी DP पर लगा सकते हैं।

WhatsApp Par Bina Crop Kiye Profile Picture (DP) Kaise Lagaye 

_________________________________________

🔹सबसे पहले  PlayStore पर जाकर Square Droid Full Size Photos App को download करके install कर लीजिये.

🔹अब आप app को open करिये. जैसा की मैंने आपको बताया की SquareDroid app का interface बहुत ज्यादा user friendly है तो अब आप भी आप को देख कर समझ गये होंगे. अब आप Pick a Photo option पर tap करिये

Whatsapp par ful dp kaise lagaye
🔹आपने जैसे ही tap करेंगे आपके सामने photo select करने का option आ जायेगा. आप Gallery पर tap करके जिस भी photo को DP पर लगाना चाहते हो उसे select कर लीजिये।

🔹 जैसे ही आप ही आप photo select कर लेंगे आपके सामने Background Type के options नजर आयेंगे. आप कोई भी option choose कर सकते है. मैं यहाँ Blur option choose कर रहा हूँ की मुझे ये background effect ही सबसे अच्छा लगता है।

Whatsapp par ful dp kaise lagaye,whatsapp dp
Whatsapp par ful dp kaise lagaye

अब आपको आपकी image का preview नजर आएगा की वो DP पर कैसे नजर आएगी. अब आप DONE पर tap कर दीजिये. उसके बाद अब आप Save पर tap कर दीजिये और अंतिम में Save Photo button पर tap कर दीजिये। * अब मैं फिर से Save की हुई photo को WhatsApp की DP पर लगा कर दिखता हूँ आपको. अब आप जैसा देख पा रहें हो की Photo पूरी तरह से Fit आ रहीं है और use अब हमे crop भी नही करना पड़ रहा है।

Previous Post
Next Post
Related Posts