5 चीजें सोशल मीडिया पर साझा न करें
5 चीजें सोशल मीडिया पर साझा न करें |
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लेकिन क्या होता है जब उस सलाह को गलत तरीके से लिया जाता है। क्या होता है जब आप इसे बहुत दूर ले जाते हैं? बहुत दूर क्या है? एक ब्रांड बनाने में बहुत समय और प्रयास लगता है जिसे याद किया जाता है, सम्मानित किया जाता है, और संदर्भित किया जाता है ... लेकिन यह केवल एक बुरा पद लेता है उस सभी कड़ी मेहनत को पूर्ववत करें और अपने ब्रांड को उपभोक्ताओं की नज़र में मार दें।
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अब यह पहली बार में कुछ हो सकता है जो आपको अनफॉलो, अनसब्सक्राइब या अनफ्रेंड कर दे। लेकिन तब आप गलती दोहराते हैं और कुछ और दूर चले जाते हैं, और कुछ और, और कुछ और ... जब तक आप अपने ब्रांड को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और आपको मरम्मत मोड में जाने की आवश्यकता होती है। निश्चित नहीं है कि आपको क्या देखने की ज़रूरत है ... या लाइन कहाँ खींचनी है
यहां 5 चीजें हैं जो आपको अपने सामाजिक नेटवर्क के साथ साझा करने से पहले दो बार सोचना चाहिए
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1. Mean/Snarky Sarcasm.
2. Too Much Information (TMI).
3. Too Much Honesty.
यदि आपको एक कर्कश या व्यंग्यात्मक व्यक्तित्व मिल गया है, तो याद रखें कि लिखित सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से आवाज की विभक्तियों और शरीर की भाषा का संचार नहीं किया जा सकता है। स्नार्की, व्यंग्यात्मक टिप्पणियां अक्सर सिर्फ मतलब के रूप में सामने आती हैं। और चलो ईमानदार हो। उन मतलबी और झगड़ालू लोगों को थोड़ी देर के लिए देखने में मज़ा आ सकता है (जैसे कि एक ट्रेन के मलबे से आप दूर नहीं देख सकते हैं), ज्यादातर लोग मीन के साथ व्यापार नहीं करना चाहते हैं ।
2. Too Much Information (TMI).
हां, आपको व्यक्तिगत होने की जरूरत है और लोगों को यह जानने की जरूरत है कि आप ब्रांड / व्यवसाय से पीछे हैं। लेकिन टीएमआई जैसी कोई चीज होती है।
हमें यह जानने की आवश्यकता नहीं है कि आप कब नशे में हैं, या फिर भले ही आप एक बड़ी सुबह की बैठक करें, आप एक और विशालकाय बीयर लेने जा रहे हैं। हमें एक लड़की को बार या 35 पोस्ट (एक दिन में) से घर ले जाने के लिए आपकी खोज के खेलने-खेलने की ज़रूरत नहीं है कि आपका बच्चा कितना प्यारा है और एक माँ होना दुनिया में सबसे अच्छी बात है। हमें शायद आपके सेक्स जीवन, मल त्याग और किराने की सूची के बारे में जानने की भी ज़रूरत नहीं है - या कि आप शौचालय से ट्वीट कर रहे हैं।
3. Too Much Honesty.
संबंध बनाने में सच्चाई और ईमानदारी महत्वपूर्ण है, लेकिन आप बहुत ईमानदार हो सकते हैं। उस कहावत को याद रखें, यदि आपके पास कहने के लिए कुछ भी अच्छा नहीं है, तो कुछ भी न कहें ? यह यहां लागू होता है।
यदि आप किसी अन्य व्यक्ति द्वारा की गई पोस्ट से असहमत हैं या अलग राय रखते हैं, तो हाँ, बातचीत में कूदें और अपना दृष्टिकोण साझा करें। लेकिन इसके बारे में अच्छा हो। सभी अक्सर, मैं बातचीत करते हुए देखता हूं और कोई व्यक्ति किसी पोस्ट के साथ कूदता है जैसे: "यह बेवकूफी है ..." या "आप गलत हैं ..." या "@ नाम यह कहते हैं। मुझे लगता है कि वे गलत हैं।तुम क्या सोचते हो?"
क्या आप उस व्यक्ति की तरह जवाब देंगे? शायद ऩही। कोई भी व्यक्ति बातचीत में एक धमकाना नहीं चाहता है , इसलिए सावधान रहें या आप अवरुद्ध हो सकते हैं।
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4. विपुलता।(Profanity)
ठीक है। आपके पास एक पॉटी मुंह हो सकता है। लेकिन मेरा मानना है कि इसे बोलना, जब यह बिना सोचे-समझे अपनी जीभ को घुमा देता है, तो इसे लिखने से अलग है। लोग इधर-उधर फिसलकर गिर जाते हैं, लेकिन वे इसे लिखित रूप में अधिक गंभीरता से लेते हैं। जब आप अपने पदों (विशेष रूप से बड़े लोगों) में अपवित्रता शामिल करते हैं, तो हम सभी जानते हैं कि आपने इसके बारे में सोचा था और इसे शामिल करने के लिए चुना था। क्या यह सदमे मूल्य के लिए था? कोई नहीं जानता ... लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि यह लोगों को गलत तरीके से चलाएगा।
कुछ लोग यह तर्क दे सकते हैं कि वे लोग सिर्फ आपके आदर्श ग्राहक नहीं हैं ... लेकिन यदि आप दृष्टिकोण अपनाते हैं, तो "पेंच करें।" मैं कर सकता हूं और कह सकता हूं कि जब मैं किसी और की परवाह नहीं करना चाहता हूं, तो मुझे लगता है , " मुझे लगता है कि आप पा सकते हैं कि आपके संभावित ग्राहकों का पूल छोटा और छोटा हो जाएगा।
यह आपको "कम से कम" दिखता है। यह आपको अव्यवसायिक दिखती है। और स्पष्ट रूप से, लोग दूसरों के साथ व्यापार नहीं करना चाहते हैं जो अपने दर्शकों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं ।
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5. वर्तमान स्ट्रगल।(5. Current Struggles)
मैं मानता हूं कि मदद मांगना और अपनी चुनौतियों को साझा करने से आपको राहत देने में मदद मिलती है। लेकिन विभिन्न प्रकार की चुनौतियां हैं, और आपको यह देखने की ज़रूरत है कि आप क्या साझा करते हैं, खासकर यदि आप व्यवसाय के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं और ग्राहकों और संभावित नए ग्राहकों से जुड़ने के लिए।
Social Media मदद मांगने वाली छोटी चुनौतियों को साझा करने के लिए बहुत बढ़िया है। जैसे चीजों के लिए, पता लगाना कि कैसे काम करने के लिए एक प्लग-इन / कोड का टुकड़ा, एक विशिष्ट उपकरण या संसाधन की तलाश में, किसी चीज़ के लिए सिफारिश प्राप्त करना, आदि।
Social Media साझा करने के लिए जगह नहीं है कि आप क्लाइंट पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, पर्याप्त पैसा नहीं बना रहे हैं, बिल का भुगतान नहीं कर सकते हैं, अधिक क्लाइंट की आवश्यकता है, एक प्रोग्राम नहीं भर रहे हैं, उत्पाद नहीं बिक रहा है, आपको पता नहीं है आपके व्यवसाय में क्या करना है ... इस प्रकार की चुनौतियों को साझा करना दूसरों को आप पर विश्वास करने या आप पर विश्वास करने के लिए प्रेरित नहीं करता है। यदि आप वास्तव में उन प्रकार की समस्याओं को साझा करना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप समस्या को हल नहीं करते हैं या चुनौती को पार नहीं करते हैं और फिर अपनी यात्रा साझा करते हैं ताकि अन्य आपसे सीख सकें।
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